खनन की दिग्गज कंपनी ग्लेनकोर बैटरी-बिल्डिंग संसाधनों और कैप कोयला का रैंप बनाती है.



यह वर्ष पहले से ही जलवायु परिवर्तन और नवीकरणीय ऊर्जा के लिए कॉर्पोरेट दृष्टिकोण में एक भूकंपीय बदलाव के संकेत दिखा रहा है, इस सप्ताह ग्लेनकोर ने घोषणा की कि यह ऊर्जा संक्रमण के लिए आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन को प्राथमिकता देगा।

इस सप्ताह लंदन में 2018 के लिए प्रारंभिक परिणामों की ग्लेनकोर की प्रस्तुति में, वैश्विक सीईओ इवान ग्लाससबर्ग ने घोषणा की कि ऑस्ट्रेलियाई खनन दिग्गज "कम कार्बन अर्थव्यवस्था में संक्रमण के लिए अपनी प्रतिबद्धता" को आगे बढ़ाएंगे, और अपने वर्तमान में कोयले के उत्पादन के लिए शेयरधारकों के साथ सहमति व्यक्त की थी। 150 मिलियन टन क्षमता।

ग्लाससबर्ग, जिन्होंने हाल ही में कोयला खनन में ग्लेनकोर के निवेश के विस्तार की अध्यक्षता की - पिछले साल एंग्लो-ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी रियो टिंटो की कोयले की संपत्ति 1.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदने सहित - यह स्पष्ट कर दिया कि नई टोपी चिपक जाएगी, यह कहते हुए कि "हम सहमत हुए हैं कि हम करेंगे इसे आगे ले जाने वाली टन टन की मात्रा तक सीमित रखें, और "हम भविष्य में समूह द्वारा उत्पादित थर्मल कोयले के टन को नहीं बढ़ाएंगे"।

इसके बजाय, उन्होंने एंग्लो-स्विस जिंस व्यापारी ग्लेनकोर को "अच्छी तरह से रखा गया" पर जोर दिया ताकि नवीकरणीय ऊर्जा में ऊर्जा परिवर्तन का लाभ उठाया जा सके। ग्लासबर्ग ने शेयरधारकों और मीडिया से कहा: “हमारे पास सही वस्तुएं हैं, जैसा कि आप जानते हैं - कोबाल्ट, जस्ता, निकल, तांबा - जो बैटरी की आपूर्ति के लिए एक पूरक है, और हम उन क्षेत्रों में विकसित होने की उम्मीद करते हैं। हम उस पर पूंजी लगाना चाहते हैं क्योंकि हम ऊर्जा और गतिशीलता को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलते हैं। हम उस क्षेत्र में वस्तुओं का उत्पादन करने में सबसे आगे होंगे। ”

कैप वास्तव में एक वृद्धि है.

ऑस्ट्रेलिया में ग्लेनकोर के व्यापक कोयला हितों और बुनियादी ढांचे, जिसमें 16 ओपन-कट और भूमिगत खदानें शामिल हैं, जो 2017 में 88 मिलियन टन से अधिक थर्मल और कोकिंग कोयले का उत्पादन करती हैं, बुधवार को लंदन-सूचीबद्ध समूह द्वारा घोषित नहीं किया जाएगा।

150 मिलियन टन कैप वास्तव में कंपनी के 2018 में 130 मिलियन टन के वैश्विक उत्पादन के आंकड़े में वृद्धि है, लेकिन फिर भी एक व्यवसाय के लिए दिशा में बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है जिसने निवेशक दबाव को स्वीकार किया और कहा कि कोयले के विस्तार पर इसकी वापसी निवेशक के साथ सगाई के बाद हुई थी। जलवायु क्रिया 100+ ”अभियान समूह के हस्ताक्षरकर्ता।

यह घोषणा वॉल स्ट्रीट जर्नल को 'ग्लेनकोर, कोल द किंग, बॉवर्स टू इन्वेस्टर प्रेशर ओवर क्लाइमेट' शीर्षक से एक लेख चलाने के लिए पर्याप्त थी, और राज्य: "ग्लेनकोर निवेशकों की मांगों पर सहमत होने के लिए नवीनतम कंपनी है, लेकिन कई और हैं आने वाले महीनों में कंपनियां अपने शेयरधारकों की वार्षिक बैठकों के लिए तैयार होने की संभावना है। ”

डब्ल्यूएसजे के पत्रकारों और टिप्पणीकारों स्कॉट पैटरसन और ओलिवर ग्रिफिन ने दिसंबर में रॉयल डच शेल के समझौते का उल्लेख किया, जो अपने उत्पादों के उपयोग से उत्सर्जन को कम करने के लिए लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए निर्धारित किया था, यह लेबल "इस तरह के कदम से सहमत होने वाली पहली विशाल ऊर्जा कंपनी"।

Post a Comment

0 Comments