Siemens and WestPark are building sustainable industrial parks in Africa

सीमेंस और वेस्टपार्क एंटरप्राइजेज, पश्चिमी घाना के तकोराडी में स्थित तेजी से बढ़ते औद्योगिक और व्यावसायिक पार्क के लिए एक विस्तार योग्य माइक्रोग्रिड समाधान विकसित करने के लिए हैं।

वेस्टपार्क का लक्ष्य उप-सहारा अफ्रीका में कारोबार करने वाली कंपनियों के सामने आने वाली कई चुनौतियों को खत्म करना है, जैसे कि विश्वसनीय बिजली, पानी, ब्रॉडबैंड इंटरनेट और परिवहन तक पहुंच। नया औद्योगिक पार्क ताकोरडी - घाना के तीसरे सबसे बड़े शहर के परिवर्तन में तेजी लाने के लिए तैयार है। विश्वसनीय, प्रतिस्पर्धी और कुशल ऊर्जा की नींव रखने के लिए, वेस्टपार्क ने सीमेंस के साथ साझेदारी की है।

समझौते के हिस्से के रूप में, सीमेंस एक 250kW माइक्रोग्रिड विकसित करेगा जो वेस्टपार्क में निर्मित होने वाले भवनों के प्रारंभिक चरण के लिए ऊर्जा उत्पादन और थ्रूपुट को नियंत्रित करता है।

सीमेंस माइक्रोग्रिड को डिजाइन करेगा ताकि वेस्टपार्क के पहले चरण को पूरी तरह से अक्षय ऊर्जा द्वारा संचालित किया जा सके और इसलिए किरायेदारों के लिए एक स्थायी और लागत प्रभावी समाधान प्रदान किया जाए।

माइक्रोग्रिड ऑनसाइट फोटोवोल्टिक पैनलों द्वारा संचालित किया जाएगा। एक बैक-अप बैटरी स्टोरेज सॉल्यूशन के साथ-साथ इसका सोर्स भी किया जाएगा। ग्रिड का विस्तार किया जा सकता है क्योंकि पार्क को अक्षय ऊर्जा द्वारा संचालित करने के लिए सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अधिक इमारतों को जोड़ा जाता है।

Post a Comment

0 Comments